logo

Paris Olympic 2024 : ओपनिंग सेरेमनी से पहले पेरिस में जबरदस्त बवाल, आगजनी और तोड़फोड़ से रेल नेटवर्क ठप  

paris_olympic_rail.jpg

द फॉलोअप डेस्क
खेल के महाकुंभ ओलिंपिक की शुरुआत आज से होने जा रही है। इस बार ओलिंपिक खेलों का आयोजन पोरिस में होने जा रहा है। वहीं,ओलिंपिक खेलों में के ओपनिंग से पहले ही पेरिस में हंगामा मच गया है। खबर सामने आ रही है कि ओपनिंग सेरेमनी से  कुछ घंटे पहले फ्रांस के हाई-स्पीड रेल नेटवर्क बाधित हुआ है। खबरों के मुताबिक आगजनी सहित ‘दुर्भावनापूर्ण कार्य’ किए गए, जिससे ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर असर पड़ा है।


हाई-स्पीड रेल नेटवर्क पर आगजनी कर हमला 
इस बात की जानकारी फ्रांस की ट्रेन ऑपरेटर कंपनी एसएनसीएफ ने 26 जुलाई को समाचार एजेंसी एएफपी को दी है। ट्रेन ऑपरेटर एसएनसीएफ जानकारी देते हुए कहा कि फ्रांस की हाई-स्पीड रेल नेटवर्क पर आगजनी कर हमला किया गया। जिससे पूरी ट्रांसपोर्ट स‍िस्टम लचर पड़ गया।


8 लाख यात्री हुए प्रभावित 
 रेल ऑपरेटर का कहना है कि, "एसएनसीएफ रात भर में एक साथ कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का शिकार हुआ।" हमलों से इसकी अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइनें प्रभावित हुईं। प्रभावित लाइनों पर यातायात 'भारी रूप से बाधित' है और मरम्मत कार्य के कारण यह स्थिति सप्ताह भर तक बनी रहेगी। रेल ऑपरेटर ने आगे कहा कि एसएनसीएफ के मुख्य कार्यकारी जीन-पियरे फरांडौ ने कहा कि 8 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। बयान में कहा गया है कि ट्रेनों को अलग-अलग ट्रैकों पर भेजा जा रहा है, "लेकिन हमें बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द करना पड़ेगा।

Tags - SportsSports newsparis olympic 2024paris olympic opening ceromonyRail network stalled in parisparis Government